तमिलनाडु के लिए बीजेपी उम्मीदवारों की घोषणा की क्या है वजह?

संसदीय चुनाव के लिए जोर-शोर से काम शुरू कर चुकी भाजपा ने 195 निर्वाचन क्षेत्रों के लिए उम्मीदवारों की प्रारंभिक सूची की भी घोषणा कर दी है। हालाँकि, इसमें बहुप्रतीक्षित तमिलनाडु शामिल नहीं था। इसकी वजह ये है कि तमिलनाडु में बीजेपी गठबंधन अभी पूरी तरह आकार नहीं ले पाया है. भाजपा के लिए समस्या यह है कि बीएमसी और डीएमडीके पार्टियां, जो पिछली बार राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन का हिस्सा थीं, अन्नाद्रमुक में शामिल होने की संभावना है।

तमिलनाडु बीजेपी द्वारा गठित सात सदस्यीय चुनाव समिति जल्द से जल्द गठबंधन और सीट आवंटन को अंतिम रूप देने में जुटी है. समूह ने सुबह तमिल प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीके वासन से मुलाकात की और शाम को बातचीत के लिए तमिलनाडु पीपुल्स डेवलपमेंट एसोसिएशन के अध्यक्ष जॉन पांडियन से मुलाकात की। हालांकि अभी तक ब्लॉक आवंटन को अंतिम रूप नहीं दिया गया है। इस संबंध में मीडिया से बात करते हुए बीजेपी विधायक नयनार नागेंद्रन ने कहा कि चुनाव से पहले ही गठबंधन में बदलाव होगा. उसने कहा।

उन्होंने आगे कहा कि तमिलनाडु में चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवारों की घोषणा उम्मीदवारों के चयन के संबंध में स्वयंसेवकों की टिप्पणियां नेतृत्व को भेजने के बाद ही की जाएगी। बाद में बीजेपी विधायक वनाथी श्रीनिवासन ने न्यूज 18 को बताया कि तमिलनाडु दूसरे चरण की सूची में होगा.

इसके बाद पूर्व केंद्रीय राज्य मंत्री पोन. न्यूज 18 को इंटरव्यू देने वाले राधाकृष्णन ने कहा कि तमिलनाडु के लिए उम्मीदवारों की घोषणा न करने का एक कारण यह था कि गठबंधन खिंच रहा था।

बीजेपी गठबंधन में किसी भी पार्टी के साथ सीटों का बंटवारा तय नहीं होने के कारण प्रधानमंत्री मोदी 4 तारीख को चेन्नई आ रहे हैं. उससे पहले होने वाली बीजेपी केंद्रीय समिति की बैठक में बड़े फैसले लिए जाने की उम्मीद है.

Post a Comment

Previous Post Next Post